डेढ़ लाख रुपए से बनी नाली हो गयी चोरी, शिकायत सुनने के बाद विधायक ने दिया दिलचस्प बयान

42
Google search engine

गुना: मध्य प्रदेश के गुना जिले से अजीबो-गरीब खबर है। यहां एक नाली चोरी हो गई है। इसकी शिकायत विधायक लक्ष्मण सिंह से की गई है। विधायक ने भी नाली चोर को ढूंढकर उसे बनवाने का आश्वासन दिया। मामला जिले के चांचैड़ा विधानसभा क्षेत्र के देदला गांव का है। इस मामले में गांव के सरपंच की भूमिका संदिग्ध नजर आ रही है।

गौरतलब है कि चांचैड़ा से विधायक लक्ष्मण सिंह गुरुवार को त्रैमासिक समीक्षा बैठक ले रहे थे। इस दौरान उनके समक्ष एक दिलचस्प मामला आया। देदला गांव के रहने वाले शिवराज मीना ने गांव में नाली चोरी होने की शिकायत की। उन्होंने विधायक को बताया कि साल 2019 में 23 दिसंबर को गांव में ही रहने वाले सुरेश के मकान से लेकर श्मशान घाट की ओर नाली का निर्माण होना था। ये नाली डेढ़ लाख रुपए की लागत से बनाई जानी थी।

शिवराज ने कहा कि गांव में तो कोई नाली दिखाई ही नहीं दे रही, लेकिन इस नाली निर्माण का पिछले साल 22 जनवरी को 49,915 रुपए का भुगतान कर दिया गया। इससे ऐसा लग रहा है कि नाली बनने के बाद चोरी हो गई। यह पीड़ा सुनने के बाद विधायक लक्ष्मण सिंह भी उसी अंदाज में आ गए। उन्होंने फरियादी से कहा- चिंता मत करो, जिसने नाली चुराई है, वही बनवाएगा।

इसके साथ ही उन्होंने जनपद पंचायत के जिम्मेदारों से कहा कि जिसने नाली बनाए बिना ही सरकारी पैसा निकाल लिया है, उससे पैसा वसूलकर नाली का निर्माण कराया जाए. बता दें, नाली निर्माण का अधिकार सरपंच को होता है। गांव की सरपंच फिलहाल संतोष बाई पति पीतम सिंह हैं। इनसे पूछताछ की जाएगी और इन पर कार्रवाई भी हो सकती है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here