धनतेरस 2021 राशिफल: इन राशि वालों के लिए शुभ दिन, आर्थिक स्थिति सुधरेगी

गोवर्धन पूजा 2021 राशिफल

धनतेरस 2021 राशिफल: मेष- आज धनतेरस के दिन आप अपने काम पर पूरा ध्यान देंगे और आपकी बात सुनी जाएगी. प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे लोग आज अपने प्यार को जगाने का कोई मौका नहीं छोड़ेंगे और आपका प्रिय बहुत प्रसन्न रहेगा। शादीशुदा लोगों को अपने घरेलू जीवन में प्यार का अहसास होगा और जीवनसाथी के साथ आपकी नजदीकियां बढ़ेंगी। काम के सिलसिले में भी आज का दिन आपको सुखद समाचार देगा।

वृष- धनतेरस का दिन आपके लिए खास रहेगा. आप आराम महसूस करेंगे। साथ ही घर के किसी बड़े मामले में आपको फैसला लेना पड़ सकता है। जिससे आपकी आर्थिक स्थिति पहले की तुलना में बेहतर होगी। इस राशि के लोग प्यार के मामले में सकारात्मक रहेंगे। हो सकता है आपके पास शादी का कोई प्रस्ताव आए। जिससे आपके घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। अपने विचारों और प्रयासों को दीर्घकालिक परिणामों पर केंद्रित करें।
कर्क- आज आप काफी प्रसन्न रहेंगे क्योंकि आज धनतेरस के दिन आपके पास धन की प्राप्ति होगी. व्यापार में आज का दिन अच्छे लाभ का रहेगा और आपकी आय में वृद्धि देखने को मिलेगी। आमदनी बढ़ाने के लिए आपको कुछ नए स्रोत मिल सकते हैं। आप जहां भी काम करें, आपको खुद पर विश्वास के साथ काम करना चाहिए और अपने सहकर्मियों और सहायकों के साथ अच्छा व्यवहार करना चाहिए। कोर्ट-कचहरी के मामलों में आपको लाभ होगा।
सिंह- आज धनतेरस का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहेगा. आप अपने व्यवहार से दूसरों को अपनी ओर आकर्षित कर सकते हैं। जिससे आपके दुश्मन भी दोस्ती का हाथ बढ़ाएंगे। आप परिवार के साथ बाहर शॉपिंग के लिए मॉल जा सकते हैं। जहां पर आपको छूट मिलेगी। सरकारी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे इस राशि के छात्रों के लिए दिन अच्छा रहेगा। किसी अच्छी कंपनी से नौकरी के ऑफर आ सकते हैं। लवमेट के साथ समय बिताने से आपके रिश्ते में नजदीकियां आएंगी।
कन्या- व्यापार में लाभ की संभावना है. आज धनतेरस के दिन भाग्य आपका साथ देगा। निवेश अच्छा रहेगा। नौकरी में उच्च अधिकारी प्रसन्न रहेंगे। शारीरिक कष्ट होने की संभावना है। वित्त से संबंधित कार्य करने वालों को आज अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में परेशानी होगी। सेहत के मामले में आप खुद को फिट महसूस करेंगे। कुछ काम समय से पूरे होंगे। काम पूरा होते ही आप खुश और तनाव मुक्त हो जाएंगे। पेंटिंग कोर्स में आपको अपनी कला दिखाने का शानदार मौका मिल सकता है। लव कपल्स को रिश्तों में थोड़ी समझ की जरूरत होती है। अगर ऐसा हुआ तो बिगड़े हुए रिश्ते फिर से हरे हो सकते हैं। आज धनतेरस के दिन जीवन में सुख-समृद्धि बनी रहेगी. प्रेमियों के बीच रोमांस बढ़ेगा।
तुला- आज आप किसी धार्मिक यात्रा पर जाने की तैयारी कर सकते हैं. धनतेरस के दिन आज मन में धार्मिक विचार आएंगे और लोगों की भलाई के लिए कोई नया काम हाथ में ले सकते हैं। शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन में कुछ ऐसा करने की कोशिश करेंगे, जिससे आप जीवन साथी के चेहरे पर खुशी देख सकें। कुछ समय के लिए आपके बीच तनाव की रेखा दिखाई दे रही है, आप उसे दूर करने की कोशिश करते नजर आएंगे।
वृश्चिक राशिफल- आज धनतेरस के दिन आपका भाग्य आपके साथ रहेगा. जिस काम को आप कई दिनों से पूरा करने की सोच रहे हैं वह किसी की मदद से पूरा होगा। किसी और के काम पर राय देने से बचें। दूसरों से बात करते समय उचित भाषा का प्रयोग करें। अगर आप पहले से ली गई जमीन को बेचना चाहते हैं तो इससे आपको काफी मुनाफा हो सकता है।
धनु- आज धनतेरस का दिन है, नई शुरुआत के लिए अच्छा समय है. आपका आत्मविश्वास आपको आसमान की ऊंचाइयों पर ले जाएगा, आपकी आर्थिक योजनाएं सफल होंगी। गलतफहमी और बार-बार होने वाली असहमति परिवार के माहौल को निराशाजनक बना सकती है। यह स्थिति आपको तनाव में डाल सकती है। आप अपने परिवार और काम के बीच संतुलन में चलेंगे। जो लोग पर्यटन के क्षेत्र से जुड़े हैं, उन्हें आज किसी ग्राहक से बड़ा लाभ मिल सकता है। आज धनतेरस के दिन प्रेम जीवन पहले से ज्यादा आनंदमय रहने वाला है। अपने पार्टनर के साथ अपनी भावनाओं को शेयर करें ताकि आप खूबसूरत पलों को जी सकें। संतुष्ट होने के लिए आपको ईमानदार होना चाहिए।
मकर- आज का दिन आपके लिए काफी शांतिपूर्ण और सामान्य रहेगा, आप जितना सरल महसूस करेंगे उतना ही अच्छा महसूस करेंगे. अधिक की अपेक्षा न रखें और न ही कम मिलेगा इसलिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आज आपको मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। आपको उनके साथ गॉसिप करने का मौका मिलेगा। अगर आप किसी से प्यार करते हैं तो आज आपका प्यार चरम पर रहेगा। भावुकता बनी रहेगी और आप कहीं डेट पर जा सकते हैं। शादीशुदा लोगों को अपने गृहस्थ जीवन में खुशियां मिलेंगी और वे अपने जीवन साथी के साथ प्यार से बात करेंगे। आज धनतेरस के दिन खर्चे अधिक हो सकते हैं।
कुंभ- आज धनतेरस के दिन आपको कुछ व्यावसायिक मामलों में अचानक लाभ मिल सकता है. आपको आय का कोई नया स्रोत मिल सकता है। आपका आत्मविश्वास पहले से ज्यादा मजबूत होगा। ऑफिस में अच्छे काम के लिए आपका प्रमोशन भी हो सकता है, साथ ही आपकी सफलता दूसरों को प्रेरित करेगी। बेझिझक अपनी राय सबके सामने रखें, जो आपके लिए कारगर साबित होगी। व्यवहारिक जीवन की ओर आपका झुकाव रहेगा। आप बच्चों और परिवार के साथ समय बिता सकते हैं, साथ ही शाम को आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ फिल्म देखने जा सकते हैं। अचानक आपको कोई शुभ समाचार मिलने की उम्मीद है।
मीन राशि- आज का समय किसी भी तरह के निवेश के लिए अच्छा नहीं है, जल्दबाजी में लिए गए फैसले परेशानी खड़ी कर सकते हैं. अनावश्यक खर्चे आ सकते हैं, लेकिन उन्हें नियंत्रण में रखें। नए मित्र बनेंगे। व्यापार अच्छा चलेगा। नौकरी में सहकर्मी आपका साथ देंगे। पैसा मिलना आसान होगा। आप धर्म या समाज के कार्यों से जुड़े रहेंगे। आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

 

Ads

मिथुन- मिथुन राशि वालों को सरकारी लाभ मिल सकेगा। धनतेरस के दिन नए कार्य शुरू करने से आज आपको लाभ मिलेगा। समझदारी से काम लें। आपके प्रेम-संबंधों में मधुरता बनी रहेगी। लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। नौकरी में शांति रहेगी। शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए आपको कुछ अनुभवी लोगों से सलाह भी मिल सकती है। धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि रहेगी। दाम्पत्य संबंधों में मधुरता आएगी। दिनचर्या का पालन न करने से आपके स्वास्थ्य पर प्रभाव पड़ सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here