Delhi Health Minister Satyendra Jain Covid-19 Peak Wave Arrived In The National Capital And Caseloads Are Expected To Fall Soon ANN | Corona Cases In Delhi: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री बोले


Corona Cases in Delhi: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने कहा कि शुक्रवार के मुकाबले आज 4 हज़ार कम कोरोना के मामले सामने आएंगे. स्वास्थ्य मंत्री के मुताबिक दिल्ली में आज करीब 20,000 नये मामले सामने आएंगे. उन्होंने ये भी कहा कि दिल्ली में कोरोना की पीक आ चुका है. ऐसे में अब देखना होगा कि कब इसका ढलान देखने को मिलेगा. सत्येन्द्र जैन ने कहा कि अब लगातार मामलों में भी कमी देखने को मिल रही है. इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने बताया कि अस्पतालों में पिछले 5-6 दिनों से एडमिशन नहीं बढ़ रहे हैं.

Ads

दिल्ली में क्या कम हो रहे हैं संक्रमण के मामले?

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने आगे कहा कि अस्पतालों में अभी भी क़रीब 85% बेड ख़ाली है जो कि काफ़ी अच्छे संकेत हैं. इस बीच सरकार द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक़ कल टेस्ट की संख्या में भी काफ़ी कमी देखने को मिली. कल दिल्ली में 79578 टेस्ट किये गये थे. जबकि इसके पहले दिन 98832 टेस्ट करवाये गये थे. इस पर जब सत्येन्द्र जैन से सवाल पूछा गया कि सरकार ने टेस्ट की संख्या में कटौती क्यों की है? इस पर उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि टेस्ट हमने कम नहीं किये हैं. केंद्र के प्रोटोकॉल की वजह से ही ऐसा हो रहा है.

Coronavirus Cases Today: देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2 लाख 68 हजार से ज्यादा केस दर्ज, ओमिक्रोन के मामले 6 हजार के पार

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 34 की मौत

सत्येन्द्र जैन से ये भी सवाल पूछा गया कि इन दिनों ज़्यादात्तर लोग केमिस्ट से कोविड टेस्ट किट ख़रीदकर खुद ही घर पर टेस्ट कर रहे हैं तो क्या इसकी जानकारी सरकार को मिल रही है? और इसके डेटा सरकार कैसे तैयार कर रही है? इस पर स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने जवाब देते हुये कहा कि ICMR ने उसके लिए गाइडलाइन्स बनाई हुई है. उसकी रिपोर्ट वहां अपलोड होती है. हमारे हेल्थ बुलेटिन में भी वो दिखती है.

Assembly Election 2022: RSS के मुस्लिम मंच ने कहा- बीजेपी के शासन में सबसे ‘सुरक्षित और खुश’ हैं देश के मुसलमान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here