Coronavirus Madhya Pradesh News: इंदौर जिले के महू सैन्य संस्थान में मिले 30 कोरोना पाजिटिव

Coronavirus Madhya Pradesh News: फिर कोरोना का सायाः इंदौर में मिले दो संक्रमित, 53 मरीजों का इलाज जारी !

Coronavirus Madhya Pradesh News: इंदौर/महू – महू स्थित आर्मी वार कालेज के 23 छात्र अधिकारी और छह डायरेक्टिंग अफसर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनका उपचार सेना के अस्पताल में चल रहा है। गुरुवार को जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. बीएस सैत्या ने सेना के अस्पताल पहुंच कर अधिकारियों से पूरी जानकारी ली। इनकेअलावा शुक्रवार को इंदौर में दो कोरोना पाजिटिव मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, महू में मिले 30 पाजिटिव मरीज मिलिट्री अस्पताल में हुई जांच में संक्रमित मिले हैं।

Ads

इनमें दूसरे राज्यों से ट्रेनिंग के बाद लौटे सैन्य अधिकारी व प्रशिक्षक शामिल हैं। सूत्रों के मुताबिक, पिछले दिनों करीब 115 सैन्य अधिकारी व प्रशिक्षक दूसरे शहरों से लौटे हैं। उनमें से ही कुछ लोग पाजिटिव आए हैं। संक्रमितों में से अधिकांश ए सिम्पोमैटिक हैं और सभी को टीके की दोनों डोज लग चुकी हैं। संक्रमितों के स्वजन और संपर्क में आए दूसरे लोगों की भी जांच कर उन्हें क्वारंटाइन किया जा रहा है।

जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. सैत्या ने कहा है कि दो दिन पूर्व पांच अधिकारी संक्रमित हुए थे जो अब स्वस्थ हैं। डा. सैत्या के साथ बीएमओ फैजल अली, मध्यभारत अस्पताल के प्रभारी हंसराज वर्मा भी मौजूद थे। जिले में 8552 लोगों की जांच गुरुवार को इंदौर जिले में 8552 लोगों की जांच की गई। जिले में अब तक 25 लाख 23 हजार 848 सैंपल जांचे जा चुके हैं। इनमें से अभी तक एक लाख 53 हजार 140 संक्रमित पाए गए हैं।

अब तक 1 लाख 51 हजार 696 मरीज कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं। गुरुवार को दो मरीज स्वस्थ होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हुए। जिले में फिलहाल 53 कोविड संक्रमितों का इलाज चल रहा है। कोविड संक्रमण से अब तक 1391 लोगों की मौत हुई है।

इनका कहना है

महू के मिलिट्री अस्पताल में की गई जांच में 30 लोग पाजिटिव आए हैं। गुरुवार को वहां पर 60 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। – डा. बीएस सैत्या, सीएमएचओ

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here