HomeCorona UpdateCORONA BREAKING: छत्तीसगढ़ में अब तक का सबसे बड़ा कोरोना विस्फोट, हजारो...

CORONA BREAKING: छत्तीसगढ़ में अब तक का सबसे बड़ा कोरोना विस्फोट, हजारो मिले नए मरीज, 28 लोगों की मौत

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस अपने आंकड़ों से हर रोज चौंका रहा है. कोरोना वायरस से मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. एक के बाद एक मरीजों को कोरोना अपने आगोश में ले रहा है. 2020 से लेकर अबतक कोरोना वायरस का सबसे बड़ा आंकड़ा है. बुधवार को 4 हजार 563 कोरोना मरीज मिले हैं. जबकि 28 लोगों की मौत हुई है. सितंबर 2020 में 3 हजार 852 कोरोना मरीज मिले थे, लेकिन अप्रैल 2020 में अचानक से बढ़े आंकड़े हर कोई को चौंका रहे हैं.

छत्तीसगढ़ में बुधवार को 4 हजार 563 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज़ों की पहचान हुई है. जबकि 839 मरीज़ों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है. राज्य में स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज मरीज़ों की संख्या 3 लाख 19 हजार 488 है. वहीं एक्टिव मरीज़ों की संख्या 25,529 है. ये आंकड़े अबतक के सबसे बड़े आंकड़े हैं.

सरकार कोरोना को लेकर कर रही काम

छत्तीसगढ़ सरकार और स्वास्थ्य विभाग कोरोना को लेकर लगातार काम कर रही है.  छत्तीसगढ़ में बुधवार को 1 लाख 22 हजार 384 लोगों को कोरोना टीका लगाया गया है.  स्वास्थ्य विभाग की टीम कोरोना को मात देने में लगातार काम कर रही है. लोगों से भी कोरोना को लेकर सतर्कता बरतने की अपील की जा रही है.

इसे भी पढ़ें: बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच अब इस जिले में लगा नाइट कर्फ्यू…

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे के अंदर 8 राज्यों में देश के 84.73 फीसदी नए केस मिले हैं. पहले नंबर पर महाराष्ट्र, दूसरे नंबर पर छत्तीसगढ़ और तीसरे स्थान पर कर्नाटक है. जबकि मौत के आंकड़ों के अनुसार महाराष्ट्र पहले स्थान पर है. दूसरे नंबर पंजाब का और तीसरा छत्तीसगढ़ का है. स्वास्थ्य विभाग सतर्कता बरतने की अपील कर रहा है.

28 लोगों की मौत

छत्तीसगढ़ में  बुधवार को 4 हजार 563 कोरोना मरीज मिले हैं. जबकि 28 लोगों की मौत हुई है. सितंबर 2020 में 3 हजार 852 कोरोना मरीज मिले थे, लेकिन अप्रैल 2020 में अचानक से बढ़े आंकड़े हर कोई को चौंका रहे हैं.

रायपुर कोरोना मरीज मामले में टॉप पर

दुर्ग में 1199 लोग कोरोना संक्रमित, रायपुर में 1291 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जबकि राजनांदगांव में 400 कोरोना मरीज मिले हैं. इन अंकाड़ों से लोग घबराए हुए हैं. जबकि दुर्ग में कोरोना से 7 लोगों की मौत हुई है. रायपुर में 9 लोगों की कोरोना से मौत हुई. इसके अलावा धमतरी में 4 लोगों की मौत हुई है.  प्रदेश में 38 हजार 420 लोगों ने कोरोना टेस्ट कराया. इसमें से 4 हजार 563 कोरोना मरीज मिले हैं.

देखें जिलेवार आंकड़ा-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments