Congress Survey: कोरोना से मौत के आंकड़ों की गांव-गांव पड़ताल करेगी कांग्रेस

75
Google search engine

रायपुर, राज्य ब्यूरो। Congress Survey: कांग्रेस प्रदेश के सभी गांव में कोरोना से मौत के आंकड़े जुटाने के लिए मैदान में उतर रही है। पार्टी के करीब 20 हजार कार्यकर्ता गांव-गांव में पहुंचेंगे और रिपोर्ट तैयार करेंगे, जिसमें कोरोना से हुई मौत और मृतक के स्वजनों की स्थिति के बारे में जानकारी होगी। कांग्रेस की यह पूरी कवायद कोरोना संक्रमण में अपनों को खोने वाले लोगों की मदद के लिए है। देशभर में चल रहे अभियान का डाटा एकत्र होने के बाद कांग्रेस का केंद्रीय संगठन केंद्र सरकार पर मुआवजा के लिए भी दबाव बना सकती है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता कोविड प्रभावित परिवार से मिलकर उनकी समस्या जैसे परिवार में कोई संक्रमित था, किसी की मृत्यु हुई है। मृतक घर में कमाने वाला था। लाकडाउन में परिवार के सदस्यों ने नौकरी खोई है। इसकी जानकारी एकत्र करेंगे। उन्होंने बताया कि प्रभावित परिवार को सबसे अधिक आवश्यकता राशन, नौकरी, शिक्षा, वित्तीय सहायता की है।

ऐसे परिवार से कांग्रेस जन घर-घर जाकर मिलेंगे और एक फार्मेट में जानकारी एकत्र करेंगे। जानकारी लेने का जिम्मा ब्लाक कांग्रेस कमेटी को सौंपा गया है। ब्लाक को दस क्षेत्र में बांटा गया है। कार्यकर्ता दस-दस गांव को कवर करते हुए विस्तार से रिपोर्ट तैयार करेंगे।

रिपोर्ट के बाद पता चलेगा कि पीड़ित परिवार को क्या आवश्यकता है। हम उनकी मदद कैसे कर सकते हैं। जो व्यक्ति कोविड-19 में लगातार काम किए हैं, वैसे लोगों की भी पहचान होगी। रिपोर्ट के आधार पर पीड़ितों की मदद के लिए कांग्रेस पार्टी उनकी मांगों को सरकार के समक्ष उठाएगी। जिला कांग्रेस और ब्लाक कांग्रेस के माध्यम से शोक संतप्त परिवार को शोक संदेश भेजा जाएगा। यह कार्यक्रम अगले 30 दिन में पूरा किया जाएगा।

कोविड प्रभावितों की सुध लेने जिला कांग्रेस रायपुर की बैठक

कोराना पीड़ितों की मदद की तैयारी के लिए रायपुर कांग्रेस कमेटी की बैठक हुई। इसमें समस्त ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष, जनपद अध्यक्ष, नगर पालिका अध्यक्ष शामिल हुए। बैठक में प्रदेश महामंत्री राजेंद्र साहू, जिलाध्यक्ष ग्रामीण उधो वर्मा ने पार्टी पदाधिकारियों को कार्ययोजना की जानकारी दी। बैठक में महेश अग्रवाल, मोहन लाल वर्मा, सौरभ शर्मा, गिरधारी साहू, दुर्गेश वर्मा, कोमल साहू, विद्याभूषण सोनवानी, सौरभ मिश्रा, देवादास टंडन, नंदलाल देवगन, बलदाऊ साहू, भारती देवांगन सहित अन्य मौजूद थे।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here