Chit Fund In Chhattisgarh: 17 हजार लोगों से ठगी करने वाला चिटफंड का डायरेक्टर गिरफ्तार

Chit Fund In Chhattisgarh: रायपुर ( ताजा खबर प्रतिनिधि )। चिटफंड कंपनी पीएसीएल पर पुलिस की सख्ती जारी है। करोड़ों रुपये की ठगी करने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। चिटफंड कंपनी का डायरेक्टर पुलिस के हत्थे चढ़ा है। आरोपित डायरेक्टर तरलोचन सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार किया। कुछ हफ्तों पहले पंजाब से प्रोडक्शन वारंट पर कंपनी के एमडी सुखदेव सिंह को गिरफ्तार किया गया था। आरोपितों ने 17 हजार से ज्यादा निवेशकों से करोड़ों की ठगी कर फरार हो गया। कंपनी के नाम पर रायपुर के अलावा महासमुंद, बस्तर, रायगढ़ और राजनांदगांव में 600 एकड़ जमीन चिन्हांकित की गई है, जिसे कुर्की करने की तैयारी की जा रही है।

आरोपित को मौदहापारा और गोबरा नवापारा में दर्ज मामले में गिरफ्तार किया गया है। आरोपित को कुछ दिनों पहले ही महासमुंद पुलिस ने गिरफ्तार किया था। महासमुंद से प्रोडक्शन वारंट पर रायपुर पुलिस लेकर आई है। मामला 2016 का है। आरोपित पांच साल से फरार चल रहा था। पुलिस आरोपितों की तलाश में जुटी हुई थी। गिरफ्तार आरोपित तरलोचन सिंह के खिलाफ रायपुर के अलावा बस्तर, महासमुंद, कोरिया और बेमेतरा में भी ठगी के मामले दर्ज हैं।

Ads

आरोपितों द्वारा पीएसीएल लिमिटेड चिटफण्ड कंपनी का कार्यालय रायपुर सहित छत्‍तीसगढ़ के अन्य जिलों में खोलने के साथ ही भारत के अन्य राज्यों में भी खोलकर निवेशकों से करोड़ोंं रुपये निवेश कराकर आरोपित कार्यालय को बंद कर रकम लेकर फरार हो गए थे। आरोपितों के विरूद्ध जिला महासमुंद में भी ठगी का मामला दर्ज है, जिसमें महासमुंद पुलिस द्वारा कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर आरोपित तरलोचन सिंह निवासी जिला रूपनगर पंजाब को गिरफ्तार कर लाया गया है। आरोपी तरलोचन सिंह उक्त चिटफण्ड कंपनी का डायरेक्टर था, जो अन्य मैनेजिंग डायरेक्टरों के साथ मिलकर करोड़ों रुपये की ठगी किया है। थाना गोबरानवापारा एवं थाना मौदहापारा पुलिस द्वारा आरोपी तरलोचन सिंह को प्रोडक्शन वारंट में महासमुंद से गिरफ्तार किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here