मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि किसान ने सरकार की तारीफ की तो भाजपा को दिक्कत क्यों…

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वैष्णोदेवी की यात्रा के दौरान राहुल गांधी की छत्तीसगढ़ के किसान भागवत वर्मा से मुलाकात पर भाजपा के सवाल उठाने पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस मुलाकात को महज एक संयोग बताते हुए कहा कि क्या भला किसान को मालूम था कि उसी दिन राहुल गांधी जाने वाले हैं? उन्होंने कहा कि सरकार की तारीफ पर भाजपा को परेशानी क्यों हो रही है। उन्होंने कहा कि 27 अगस्त को राहुल गांधी को भी नहीं पता था कि उनको वैष्णोदेवी जाना है।

मुख्यमंत्री ने सवाल किया कि जब भागवत ने रिजर्वेशन कराया तब उसकाे पता था कि राहुल गांधी जब 10 तारीख को जाने वाले हैं? उसको कैसे पता? राहुल को भी उस समय पता नहीं था कि वह कार्यक्रम में वैष्णोदेवी जाएंगे। 27 तारीख को सभी विधायक दिल्ली में थे, उस समय किसी को पता नहीं था कि कार्यक्रम क्या बनने वाला है? भागवत वर्मा ने सही बात कही तो लोगों के चेहरे पर हवाइयां उड़ने लगी है, यह तकलीफदायक है। डा. रमन सिंह के बयान पर सीएम ने कहा कि डा. सिंह ने छत्तीसगढ़ में चावल बांटने के अलावा और कुछ नहीं किया। जबकि हमने छत्तीसगढ़ के लोगों की आय बढ़ाने के लिए पहले 25 सौ रुपए क्विंटल दिया।

Ads

फिर 9 हजार इनपुट सबसिडी भी दी। उसी तरह से लघु वनोपज, भूमिहीन श्रमिकों को भी राजीव गांधी के नाम से राशि देने जा रहे हैं। जिस प्रकार से हमने धान के भाव बढ़ाकर सब्सिडी देकर कृषि को लाभदायक बनाया और इससे किसानों की संख्या के साथ रकबा भी बढ़ा। बघेल ने कहा कि भाजपा और आरएसएस ने हमेशा गाय की राजनीति की है। लेकिन गाय के लिए भी कुछ नहीं किया। अब जो गोबर का काम हमने किया है, इससे डेयरी की संख्या लगातार बढ़ोतरी हुई है। तो भाजपा के सीने में सांप क्यों लोट रहा है? रमन सिंह 15 साल सीएम रहे वो कुछ नहीं कर पाए। उस पर यदि कोई व्यक्ति तारीफ कर दे तो उनको परेशानी क्यों हो रही है। सीएम बघेल ने कहा कि भागवत वर्मा ने तो 85 हजार मिलने की बात कही है, छत्तीसगढ़ में एेसे कई लोग हैं जिन्हें एक साल में 3-4 लाख भी मिले हैं। भागवत ने तो स्कूटी खरीदा है कई लोग तो हवाई जहाज में अपनी मां से मिलने जा रहे हैं। यह पूरे प्रदेश में हो रहा है केवल राजनांदगांव में नहीं ।

राहुल की यात्रा के बारे में नहीं पता था: भागवत
इधर किसान भागवत वर्मा ने शनिवार को बड़ा बयान दिया। वर्मा ने राहुल गांधी से मुलाकात को महज एक संयोग करार दिया है। यह पूछे जाने पर क्या आपको पता था कि राहुल गांधी वैष्णो देवी दर्शन के लिए आने वाले हैं। वर्मा ने कहा कि नहीं, मुझे राहुल गांधी की यात्रा के संबंध में कुछ भी पता नहीं था। मैं अपने परिवार के साथ दर्शन के लिए निकला था। जब मंदिर में दर्शन के लिए लाइन में लगे हुए थे तो रास्ते में उनसे मुलाकात हुई। हमलोग साथ में ही चल रहे थे। पानी पीने के लिए वे रूके तो हम लोग भी उनको देखकर वहां रूक गए। हम लोगों ने उनको बताया कि हम लोग छत्तीसगढ़ से हैं। इसके बाद बुलाकर उन्होंने हमसे बातचीत की और हमें सम्मान दिया।

3 दिन का दौरा कार्यक्रम भेजा
राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ दौरे को लेकर सीएम बघेल ने बताया कि राहुल आएंगे, तीन दिनों का कार्यक्रम बनाकर दिल्ली भेजा है। हमनेे कवासी लखमा को बस्तर के सभी जिलों में भेजकर तैयारी कराने कहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here