Homeराज्य-शहरChhattisgarh Taaja Khabar : सुरक्षा बलों ने नक्सलियों पर कसी नकेल, जंगल...

Chhattisgarh Taaja Khabar : सुरक्षा बलों ने नक्सलियों पर कसी नकेल, जंगल में घेराबंदी कर तीन को दबोचा

Chhattisgarh Taaja Khabar : देश के नक्सल प्रभावित राज्य छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों ने बड़ी कार्रवाई की है। राज्य के दंतेवाड़ा जिले में आज मंगलवार को गश्त के दौरान सुरक्षा बलों ने तीन नक्सलियों को दबोचने में कामयाबी हासिल की है। इन तीनों नक्सलियों की तलाश सुरक्षा बलों को काफी दिन से थी। यह गिरफ्तारी दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र में हुई है।

ताजा खबर : Railway Recruitment 2021: रेलवे ने निकाली 2500 पदों पर भर्तियां, जल्‍द करें आवेदन

दंतेवाड़ा के पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को प्रेसवार्ता में जानकारी दी है कि जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत माडेंदा और नीलावाया गांव के मध्य जंगल से सुरक्षा बलों ने नक्सलियों को पकड़ा है। इनकी पहचान दंडकारण्य आदिवासी किसान मजदूर संगठन के सदस्य भीमा माड़वी, मिलिशिया डिप्टी कमांडर गजरू बारसे और नक्सली जोगा माड़वी के रूप में हुई है।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार उन्हें जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की सूचना मिली थी। इसके बाद सुरक्षा बलों की एक टीम गठित कर उन्हें गश्त पर रवाना किया गया। बताया जा रहा है कि सुरक्षा बलों के दल ने माडेंदा और नीलावाया गांव के मध्य जंगल में घेराबंदी कर तीन नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया।

इसे भी पढ़े : Post Office Bharti: इंडिया पोस्ट के लिए ग्रामीण डाक सेवक के कुल 3679 पदों पर भर्ती, जानिए आवेदन की पूरी प्रक्रिया

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों के खिलाफ पुलिस दल पर हमला, वाहनों में आगजनी करने और संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने समेत अन्य नक्सली घटनाओं में शामिल होने के आरोप हैं।

Chhattisgarh Taaja Khabar : सुरक्षा बलों ने नक्सलियों पर कसी नकेल, जंगल में घेराबंदी कर तीन को दबोचा

WhatsApp में हमारे साथ जुड़ने के लिए join बटन पर क्लिक करे –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments