Homeराज्य-शहरChhattisgarh Taaja Khabar : राम मंदिर निर्माण के लिए संघ की अनूठी...

Chhattisgarh Taaja Khabar : राम मंदिर निर्माण के लिए संघ की अनूठी पहल, भिलाई गलियों में निकल रही है प्रभात फेरी

भिलाई। Chhattisgarh Taaja Khabar : राम मंदिर निर्माण से आम जनता को जोड़ने के लिए आरएसएस ने अनुठी मुहिम शुरू की है। भिलाई तीन की गलियों में हर रोज प्रभात फेरी निकाली जा रही है। लोग इस रोमांचित कर देने वाले संकीर्तन में स्वमेव शामिल होने लगे हैं। संघ से जुड़े प्रमोद वाघ बताते हैं कि दरअसल आरएसएस राम मंदिर निर्माण से हर वर्ग को जोड़ने की मुहिम चला रहा है। इसलिए सभी प्रमुख स्थानों पर रोज सुबह प्रभात फेरी निकाली जा रही है। प्रभात फेरी में ढोलक की थाप के साथ राम भजन गया जाता है। राम नाम जपते रोज सुबह छह बजे से नौ बजे तक नगर भ्रमण किया जा रहा है।

बढ़ता जा रहा है कारवां

भिलाई तीन में दर्जन भर युवाओं ने राम भजन गाते भिलाई तीन की गलियों में भ्रमण की शुरुआत की, अब 40 से 50 लोग प्रभात फेरी में शामिल होकर भजन गा रहा है। भक्ति पूर्ण माहौल के साथ देशभक्ति का भी माहौल देखने को मिल रहा है।

प्रभात फेरी के साथ निधि समर्पण अभियान

राम मंदिर निर्माण के लिए प्रभात फेरी के साथ साथ निधि समर्पण अभियान भी शुरू हो गया है। इसके लिए अलग-अलग टीमें बनाई गई है। हर टीम को 20-20 घरों तक जाने की जिम्मेदारी दी गई है। भारत के राष्ट्रपति द्वारा पांच लाख रुपये का निधि समर्पण के साथ ही यह अभियान शुरू हो गया है।

भाजयुमो के भिलाई-चरोदा मंडल उपाध्यक्ष मनीष झा ने बताया कि संघ के इस अभियान में हम भाजपा के लोग भी पूरे उत्साह के साथ प्रभात फेरी में शामिल होकर माहौल को राममय बना रहे हैं। निधि समर्पण के लिए भी जिम्मेदारी सौंपी गई है।

Chhattisgarh Taaja Khabar : राम मंदिर निर्माण के लिए संघ की अनूठी पहल, भिलाई गलियों में निकल रही है प्रभात फेरी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments