Chhattisgarh News: नशे में मदहोश 2 लोगों ने खाया जहरीला सांप करैत, फिर दिया ये तर्क…

कोरबा. शराब के नशे में मदहोश 2 लोगों ने जहरीले बेलिया करैत सांप को ही खा लिया. कोतवाली थाना अंतर्गत वार्ड क्रमांक 4 देवांगन पारा के इंदिरा नगर मोहल्ले में जैतखाम परिसर में निवासरत सुंदर आनन्द के घर बेलिया करैत सांप निकला था. इस सांप को घर के एक सदस्य ने मारा और जला कर घर के बाहर गली में फेंक दिया.

 

रात के वक्त बस्ती में ही रहने वाले दो युवक राजू जांगड़े और हितेंद्र आनंद शराब के नशे में घर पहुंचे. इन्होंने मरे हुए बेलिया करैत सांप को देखा और उसे ही अपना निवाला बना लिया. इस घटनाक्रम के कुछ देर बाद दोनों की हालत बिगड़ने लगी तब आनन-फानन में परिजनों ने उन्हें जिला अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया.
हितेंद्र आंनद ने बताया की बस्ती में लगातार सर्पदंश से मौत की घटना से लोग परेशान है इस वजह से इस बार सांप को ही खा लिया. ताकि दूसरे को अपना शिकार न बना सके.

Ads

घटना की सूचना कोतवाली थाना पुलिस को दी गई.कोतवाली थाने में पदस्थ सब इस्पेक्टर भावना खंडारे ने मौके पर पहुंची और वे पूरे मामले की जांच कर रही है. जहां घटना स्थल से सांप के कुछ अवशेष और जला हुआ लकड़ी जब्त कर परिजनों का बयान लिया.

जानिए, करैत सांप के बारे में

करैत सांप भारत के 6  सबसे खतरनाक जहरीले सांपों में आता है. करैत सांप पतला और काले रंग का होता है. काले रंग के साथ-साथ इसकी चमड़ी पर सफेद रंग की धारी भी होती है. करैत भी काफी जहरीला सांपों में से एक है. करैत मुख्य रूप से अपने से छोटे सांप, चूहों और मेंढ़कों का शिकार करता है. रात के अंधरे में यह शिकार पर निकलता है. इसके शिकार ज्यादातर गांव के लोग होते हैं. गांव में बारिश के मौसम में लोग जमीन पर सो जाते हैं. यह खतरनाक होता है. करैत ठंडे खून वाला सांप है. गर्मी पाने के लिए यह इंसान के बिस्तर में घुस जाता है. इंसान के शरीर की गर्मी इसे अच्छी लगती है और ज्यादातर ये इंसानी शरीर के उपरी हिस्से पर ही लिपटने की कोशिश करता है. करवट लेने के दौरान जैसे ही इंसान का शरीर सांप के संपर्क में आता है सांप आदमी को डस लेता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here