HomeCorona UpdateChhattisgarh Lockdown Update: कोरोना से दुर्ग बदहाल, मुर्दाघरों में नहीं मिल रही...

Chhattisgarh Lockdown Update: कोरोना से दुर्ग बदहाल, मुर्दाघरों में नहीं मिल रही लाशें रखने की जगह, और न ही जलाने की जगह…

Chhattisgarh Lockdown Update : मर्चुरी में अनगिनत शव पड़े हैं जिन्हें सही से रखने की भी व्यवस्था नहीं हो पा रही है. वहीं श्मशान घाट पर एक सेकेंड के लिए भी चिता शांत नहीं हो पा रही है कि दूसरी चिता जलाने की तैयारी हो जाती है.

दुर्ग: जानलेवा कोरोना संक्रमण एक बार फिर से हावी हो चुका है. इस बार हालात ये हैं कि दिनों दिन मौतें हो रही हैं. कोरोना के मामले में हॉटस्पॉट बने छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले की हालत इस वक्त भयावय है. कोरोना से यहां लगातार इतनी मौतें हो रही हैं कि ना तो लाशों को जलाने के लिए श्मशान घाट पर जगह मिल रही है, ना मुर्दाघरों में उन्हें रखने के लिए पर्याप्त जगह बची है. ऐसे में प्रशासन की जिम्मेदारी और चिंता दोनों ही अधिक बढ़ गई है. 

ये भी पढ़ें- Lockdown In Bhilai: भिलाई में अच्छी पहल, लॉकडाउन में भूखा नहीं रहेगा कोई गरीब

हालात ये हो चुके हैं कि मर्चुरी में अनगिनत शव पड़े हैं जिन्हें सही से रखने की भी व्यवस्था नहीं हो पा रही है. वहीं श्मशान घाट पर एक सेकेंड के लिए भी चिता शांत नहीं हो पा रही है कि दूसरी चिता जलाने की तैयारी हो जाती है. कितनी चिताओं को तो जलाने के लिए जगह तक नहीं बची है. आपको बता दें कि भारत में कोरोना के मामले में महाराष्ट्र सबसे आगे चल रहा है. उसके बाद छत्तीसगढ़ में तेजी से कोरोना के केस बढ़ रहे हैं. 6 अप्रैल को छत्तीसगढ़ में कोरोना के कुल 9,921 केस सामने आए थे. वहां एक्टिव केस की संख्या 52,445 पर पहुंच गई है. जिसे देखते हुए जिले में 9 दिनों तक के लिए टोटल लॉकडाउन लागू कर दिया गया है. 

Chhattisgarh Lockdown Update

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh Lockdown Update : 10 दिनों तक रायपुर बंद, रायपुर टोटल लॉकडाउन, सीमाएं रहेंगी सील

बात अगर दुर्ग संभाग के पांच जिलों की करें तो दुर्ग समेत राजनांदगांव, बेमेतरा, कबीरधाम और बालोद में कोरोना के मरीज बढ़ते जा रहे हैं. हालांकि दुर्ग के हालात सबसे खराब है. जीवित मरीजों के लिए बेड की व्यवस्था तक नहीं हो पा रही है और मरने के बाद भी शव की बेकदरी हो रही है. इस वक्त दुर्ग में 8018, राजनांदगांव में 3677, बेमेतरा में 1424,बालोद में 999, कबीरधाम में 814 एक्टिव मरीज है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments