Homeराज्य-शहरछत्तीसगढ़ के सभी बड़े शहरों में खोला जाएगा ‘सी-मार्ट’, पारम्परिक उत्पादों को...

छत्तीसगढ़ के सभी बड़े शहरों में खोला जाएगा ‘सी-मार्ट’, पारम्परिक उत्पादों को मिलेगा प्रोत्साहन

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के सभी बड़े शहरों में छत्तीसगढ़ खादी तथा ग्रामोद्योग की ओर से सी-मार्ट खोला जाएगा, जिसमें एक ही छत के नीचे राज्य में उत्पादित ग्रामोद्योग, स्व-सहायता समूह व परम्परागत व्यवसाय में लगे कारीगरों की उत्पादित सामग्री मिलेगी. यह बात छत्तीसगढ़ खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड के अध्यक्ष राजेन्द्र तिवारी ने खादी तथा ग्रामोद्योग प्रदर्शनी सह विक्रय मेले का उद्घाटन करते हुए कही.

इसे भी पढ़े- Road Safety World Series Raipur: मिलेंगे फ्री पास, पढ़े पूरी खबर…

मुंगेली नाका स्थित मैदान में आयोजित राज्य स्तरीय प्रदर्शनी सह विक्रय मेले का मुख्य अतिथि राजेंद्र तिवारी, बिलासपुर विधायक शैलेश पांडे, महापौर रामशरण यादव तथा अन्य अतिथियों ने फीता काटकर तथा दीप प्रज्ज्वलित कर उद्घाटन किया. महापौर यादव ने प्रदर्शनी की सराहना की और लगातार ऐसे आयोजन की आवश्यकता बताई. विधायक  पांडे ने अपने उद्बोधन में कविता ‘मां खादी की चादर दे दे, मैं गांधी बन जाऊं’ का महत्व बताते हुए शहर के लोगों से अधिक से अधिक संख्या में इस प्रदर्शनी में पहुंचने की अपील की.

खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड के प्रबंध संचालक राजेश सिंह राणा ने बताया कि 15 दिवसीय प्रदर्शनी में छत्तीसगढ़ शासन की ओर से विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे. उन्होंने लोगों से प्रदर्शनी में आकर छत्तीसगढ़ की कला, संस्कृति व विरासत को देखने का अनुरोध किया. कार्यक्रम में अनेक जनप्रतिनिधि व गणमान्य नागरिक तथा खादी ग्रामोद्योग विभाग के अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित थे. पहले दिन ही प्रदर्शनी को देखने बड़ी संख्या में लोग पहुंचे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments