Homeराज्य-शहरछत्तीसगढ़ : दसवीं की 15 अप्रैल और 12वीं की परीक्षा 3 मई...

छत्तीसगढ़ : दसवीं की 15 अप्रैल और 12वीं की परीक्षा 3 मई से ऑफलाइन मोड में होगी, गाइडलाइन का करना होगा पालन

छत्तीसगढ़: रायपुर.  छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल ने कोरोना संक्रमण की वजह से छात्रों का साल बर्बाद न हो, इसको ध्यान में रखते हुए 10वीं एवं 12वीं बोर्ड की परीक्षा ऑफलाइन मोड में निर्धारित समय-सारणी के अनुसार आयोजित किए जाने का निर्णय लिया है। 10वीं बोर्ड की परीक्षाएं 15 अप्रैल से एक मई तक तथा 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं 3 मई से 24 मई तक ऑफलाइन मोड में आयोजित होंगी।

कोरोना को ध्यान में रखते हुए बोर्ड द्वारा छात्रहित में लिए गए निर्णय के अनुसार छात्रों के प्रवेश पत्र तथा परीक्षा केन्द्रों के अधिकारियों-कर्मचारियों के ड्यूटी आदेश के आधार पर परीक्षा केन्द्र तक आने-जाने की अनुमति रहेगी।

इसे भी पढ़े- Chhattisgarh Lockdown Update : 10 दिनों तक रायपुर बंद, रायपुर टोटल लॉकडाउन, सीमाएं रहेंगी सील…

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल के सचिव ने बताया कि सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए सभी मान्यता प्राप्त शालाओं को परीक्षा केन्द्र बनाया गया है। परीक्षा कक्ष में प्रवेश से लेकर छात्रों की बैठक व्यवस्था में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित करने के साथ ही कक्ष की बैठक क्षमता के अनुरूप 50 प्रतिशत छात्रों को ही उस कक्ष में बैठाएं जाने के निर्देश दिए गए हैं। सभी छात्रों, शिक्षकों और शालाओं के अन्य अधिकारियों एवं कर्मचारियों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा।

इसे भी पढ़े- Lockdown Big Breaking : दुर्ग के बाद अब रायपुर टोटल लॉकडाउन, इस बार होगी ज्यादा सख्ती

परीक्षा केन्द्र को सेनेटाईज करने के साथ ही छात्रों, शिक्षकों एवं शालाओं के अधिकारियों-कर्मचारियों के हाथों को सैनेटाइज करने की व्यवस्था के भी निर्देश दिए गए हैं। कोरोना पीड़ित छात्र को किसी भी परिस्थिति में परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments