Homeराज्य-शहरChhattisgarh Corona Update - कोरोना के केसेस बढ़ने से टॉप फाइव स्टेट...

Chhattisgarh Corona Update – कोरोना के केसेस बढ़ने से टॉप फाइव स्टेट में शामिल हुआ छत्तीसगढ़, रोजाना मिल रहे तीन सौ से ज्यादा केसेस…

रायपुर। Chhattisgarh Corona Update – छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है, इसके साथ ही प्रदेश देश के टॉप फाइव स्टेट में शामिल हो गया है. केरल, महाराष्ट्र, पंजाब, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में केसेस बढ़ रहे हैं. प्रदेश में तीन हज़ार से ज्यादा एक्टिव केसेस हैं, वहीं रोजाना 3 सौ या उससे ज्यादा केसेस मिल रहे हैं.

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने केस बढ़ने को लेकर मीडिया से की चर्चा कहा रिपोर्ट प्रस्तुत होने की जानकारी मिली है, लेकिन चिंता की बात नहीं है. पॉजिटिविटी रेट डेढ़ प्रतिशत के नीचे है जो सितंबर महीने में 15 प्रतिशत था, पॉजिटिविटी रेट 5 प्रतिशत से ज्यादा हो जाने पर चिंता बढ़ती है, 3 प्रतिशत या उससे कम होने पर स्थिति सामान्य है. पॉजिटिविटी रेट में बहुत ज्यादा वृद्धि नहीं हुई है, लेकिन केसेस हैं.

प्रदेश में होने वाले टीकाकरण को लेकर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि नारायणपुर की भौगोलिक स्थिति और वास्तविक स्थिति को समझने की जरूरत है, बहुत दूर-दूर तक कस्बे फैले हैं. टीकाकरण के आंकड़े संतोषजनक हैं. स्वास्थ्यकर्मियों का 80 प्रतिशत, फ्रंटलाइन वॉरियर्स का 50 प्रतिशत से ज्यादा टीकाकरण हो चुका है.

इसके अलावा पंचायती राज कार्यकर्ता, पुलिसकर्मियों का टीकाकरण भी 50 प्रतिशत से ज्यादा हो चुका है. 80 प्रतिशत से ज्यादा सफलता की श्रेणी में आता है. जरूरी है कि जिन्होंने टीका लगवाया है, वो उसका सेकेंड डोस भी लगवाएं. सेकेंड डोस 75 प्रतिशत तक है, लेकिन यह शत-प्रतिशत होने चाहिए.

Chhattisgarh Corona Update – कोरोना के केसेस बढ़ने से टॉप फाइव स्टेट में शामिल हुआ छत्तीसगढ़, रोजाना मिल रहे तीन सौ से ज्यादा केसेस…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments