Homeराज्य-शहरChhattisgarh Big Khabar : अब छत्तीसगढ़ पुलिस के वाट्सअप नंबर पर सीधे...

Chhattisgarh Big Khabar : अब छत्तीसगढ़ पुलिस के वाट्सअप नंबर पर सीधे करें शिकायत…

रायपुर। Chhattisgarh Big Khabar आज ही से छत्तीसगढ़ पुलिस वॉट्सअप पर भी लोगों की शिकायत लेगी। पुलिस हेड क्वार्टर में इसके लिए समाधान सेल बनाया गया है। वॉट्सअप पर मिलने वाली शिकायतों पर कार्रवाई इस सेल के लोग करेंगे। लोगों की शिकायतों पर पारदर्शी तरीके से काम हो सके, इस मकसद से डीजीपी डीएम अवस्थी ने समाधान कार्यक्रम की शुरूआत की है। वॉट्सअप पर शिकायत लेना इसी का एक हिस्सा है।

ताजा खबर : Good News Budget 2021: किसानों को मिलिगी राहत, बढ़ेगी किसान क्रेडिट कार्ड की लिमिट

लोग अपनी शिकायतें वॉट्सअप नंबर 9479194900 पर मैसेज करेंगे। शिकायत भेजते ही उन्हें एक लिंक मिलेगी जिस पर क्लिक करके शिकायत दर्ज करा सकेंगे। लिंक पर क्लिक करते ही शिकायतकर्ता को अपना नाम, पता, मोबाईल नम्बर, थाने में दर्ज अपराध क्रमांक एवं शिकायत लिखनी होगी। इसके बाद पुलिस मुख्यालय में मौजूद समाधान सेल इस पर एक्शन लेगी। इन शिकायतों की मॉनिटरिंग डीजीपी खुद करेंगे। शिकायतों का निराकरण होने पर पीड़ित के मोबाईल पर मैसेज भी भेजा जाएगा। जिलों में शिकायतों के निराकरण हेतु नियुक्त नोडल अधिकारी जिम्मेवार होंगे।

ताजा खबर : New Budget 2021: बढ़ा मोबाइल और चार्जर के दाम… जाने पूरी बात…

पुलिस मुख्यालय के अधिकारियों ने बताया कि यह प्लेटफार्म सीधे एफआईआर दर्ज करवाने के लिए नहीं होगा। थानों में अगर एफआईआर नहीं लिखी जा रही, या एफआईआर दर्ज होने के बाद भी आरोपियों पर कार्यवाही नहीं होती है तो इसकी जानकारी लोग व्हाट्सएप पर दे सकेंगे। असामाजिक तत्व या गुंडा बदमाश लोगों को परेशान कर रहा है तो उसकी फोटो या वीडियो इस व्हाट्सएप नंबर पर लोग शेयर कर सकेंगे । इसके अलावा पुलिस के कर्मचारी अगर किसी प्रकार से कोई दुर्व्यवहार या कोई गड़बड़ी करते हैं तो उसकी जानकारी भी व्हाट्सएप नंबर के जरिए भेजी जा सकेगी। धन्यवाद

Chhattisgarh Big Khabar : अब छत्तीसगढ़ पुलिस के वाट्सअप नंबर पर सीधे करें शिकायत…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments