Homeराज्य-शहरChhattisgarh - दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो महिला नक्सलियों को...

Chhattisgarh – दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो महिला नक्सलियों को मार गिराया; एक पर 5 लाख और दूसरी पर 2 लाख का था इनाम

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए Subscribe करें Taaja Khabar

दंतेवाड़ा

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में DRG जवानों ने मुठभेड़ मेंं दो इनामी महिला नक्सलियों को ढेर कर दिया।

  • कुआकोंडा के कालपीपल और ककरई के बीच जंगल में दोपहर को हुई मुठभेड़
  • घटना स्थल से मारी गई दोनों नक्सलियों के शव मिले, पिस्टल और बंदूक बरामद

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में सोमवार दोपहर हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो महिला नक्सलियों को ढेर कर दिया। दोनों ही महिला नक्सलियों के शव बरामद हो गए हैं। बताया जा रहा है कि दोनों माओवादियों की इंटेलीजेंस विंग से जुड़ी हुई थीं। मुठभेड़ में मारी गईं नक्सलियों के पास से एक पिस्टल और एक भरमार बंदूक बरामद हुई है। इनमें से एक पर 5 लाख और दूसरी पर 2 लाख रुपए का इनाम था।

जानकारी के मुताबिक, नक्सलियों की सूचना पर सोमवार सुबह दंतेवाड़ा DRG की टीम को रवाना किया गया था। जवान कुआकोंडा के कालपीपल और ककरई के बीच जंगल में पहुंचे थे, तभी घात लगाए नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। थोड़ी देर चली मुठभेड़ के बाद नक्सली वहां से भाग निकले। इसके बाद जवानों ने जंगल में सर्चिंग शुरू की।

नक्सलियों के खुफिया इकाई में कार्य कर रही थी दोनों
घटना स्थल से दो महिला नक्सली के शव बरामद हुए। उनकी पहचान अरनपुर, दंतेवाड़ा निवासी आयती मंडावी और पामेड़ निवासी विज्जे मरकाम के रूप में हुई है। आयती मंडावी को पहले मलंगीर एरिया कमेटी की सदस्य और क्षेत्र की खुफिया प्रमुख के तौर पर पहचान की गई थी। उसके ऊपर 5 लाख रुपए का इनाम था। जबकि विजजे मरकाम मलंगीर क्षेत्र में खुफिया सदस्य के रूप में काम कर रही थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments