BREAKING : कंघी तो कर लेते…जब सुप्रीम कोर्ट के जज ने वकील को कहा ऐसा,जाने पूरा मामला

नई दिल्‍ली. सुप्रीम कोर्ट में अक्‍सर कुछ ऐसे वाकये सामने आ जाते हैं, जिसे देखने के बाद केस के जज भी चुटकी लेने से पीछे नहीं हटते. ऐसा ही एक मजेदार मामला बुधवर को जस्टिस अब्‍दुल नजीर की कोर्ट में देखने को मिला. मामले की सुनवाई के दौरान वकील साहब का मोबाइल कई बार बजा, जिस पर जज ने चुटकी लेते हुए कहा, यह सच में लव स्‍टोरी है. जरा बैकग्राउंड म्‍यूजिक तो देखिए. बता दें कि उस समय कोर्ट में सुसाइड और पीड़‍ित के लिखे एक नोट को लेकर सुनवाई चल रही थी.जिस समय ये वाकया हुआ उस वक्‍त वकील साहब अदालत के सामने अपना पक्ष रख रहे थे. उन्‍होंने कहा कि इस केस में प्‍यार का कोई एंगल था, इसका कोई सबूत नहीं है.

इतना कहते ही वकील साहब का मोबाइल बज उठा. अदालत की खबरें प्रकाशित करने वाली वेबसाइट ‘बार एंड बेंच’ के मुताबिक, पहले भी दो बार फोन की घंटी बज चुकी थी. इस पर जस्टिस नजीर ने मजाकिया अंदाज में कहा, ‘यह सच में लव स्‍टोरी है. बैकग्राउंड म्‍यूजिक तो देखिए.’ इस पर वकील साहब झेंप गए और बोले, आईएम सॉरी! कुछ बकवास फोन कॉल्‍स थे. यहां प्‍यार का एंगल दिखाने के लिए कोई सबूत नहीं है.

Ads

इस पर जस्टिस नजीर ने कहा कि आपने सुसाइड नोट देखा है किस तरह से लिखा है. ऐसा लगता है कि जैसे किसी वकील ने लिखा हो. पूरी तरह प्रोफेशनल!’ सड़क हादसे से जुड़े एक मामले में वकील के बालों को लेकर भी जस्टिस नजीर ने टिप्‍पणी की. उन्‍होंने कहा, ‘आप सुप्रीम कोर्ट में पैरवी कर रहे हैं. यहां पर किसी मामले की पैरवी करना सम्‍मान की बात है. अपने बालों को देखिए.’ जज ने कहा, ‘मैं ये नहीं कहता की तेल लगाइए लेकिन कम से कम कंघी तो करिए.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here