breaking : 27 सितंबर को देश भर में बंद रह सकती है ये सेवाएं, किसानों ने एक बार फिर भारत बंद का किया ऐलान

नई दिल्लीः कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन जारी है। दिल्ली की सीमाओं का किसानों का जत्था केंद्र सरकार के खिलाफ लगातार प्रदर्शन कर रहे है। इसके अलावा देश के अलग-अलग हिस्सों के किसान अपने-अपने स्तर पर कृषि कानून का विरोध कर रहे है। इसी बीच एक बार फिर संयुक्त किसान मोर्चा ने भारत बंद का ऐलान किया है।

संयुक्त किसान मोर्चा ने 27 सितंबर को भारत बंद का आव्हन करते हुए कहा कि यह भारत बंद शांतिपूर्ण होगा। इस बंद में संयुक्त किसान मोर्चा के अलावा कई और किसान संगठन भी इस विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे। मोर्चा ने कहा है कि बंद के दौरान लोगों को स्वेच्छा से सब कुछ बंद करने की अपील की जाए। किसी तरह की जबरदस्ती न की जाए।

Ads

जानकारी के अनुसार इस दौरान कई तरह की आवाजाही सुबह छह बजे से शाम 4 बजे तक पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। केंद्र और राज्य सरकार के कार्यालयों, बाजारों, दुकानों, कारखानों, स्कूलों, कालेजों और अन्य शैक्षणिक संस्थानों को खोलने की अनुमति नहीं दी जाएगी। हालांकि इस दौरान इमरजेंसी सेवाओं को छूट दी जाएगी।

किसानों की ओर से जारी निर्देश के मुताबिक केंद्र और राज्य सरकार के सभी दफ्तर और संस्थाएं को बंद किया जाएगा। इसके अलावा बाजार, दुकान और उद्योग – स्कूल, कालेज, यूनिवर्सिटी और सभी तरह के शिक्षण संस्थान, हर तरह का सार्वजनिक यातायात और निजी वाहनों को बंद कराया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here