Homeराज्य-शहरबड़ी खबर: स्कूल में शिक्षकों और छात्रों के कोरोना संक्रमित मिलने के...

बड़ी खबर: स्कूल में शिक्षकों और छात्रों के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद शिक्षा विभाग ने सभी कलेक्टर और DEO को जारी किया निर्देश, कहा- स्कूलों में ना दिया जाए प्रवेश

सत्यपाल सिंह,रायपुर। प्रदेश में स्कूल खुलने के बाद बच्चे और शिक्षक कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं. जिसे शिक्षा विभाग के डीपीआई ने संज्ञान में लेते हुए सभी कलेक्टरों और जिला शिक्षा अधिकारियों को पत्र लिखा है. जिसमें कहा गया है कि कोरोना नियमों का सख्ती से पालन किया जाए. जिन छात्रों, शिक्षकों को सर्दी, खांसी और बुखार है, उनको स्कूल में प्रवेश नहीं दिया जाए. साथ ही संक्रमित मिले छात्र और शिक्षकों के इलाकों को कोरोना गाइडलाइन के मुताबिक कंटेनमेंट जोन घोषित किया जाए.

इसे भी पढ़े – भगवान दिखाने के नाम पर महिला से ठगी, डेढ़ तोला सोना लेकर बदमाश फरार…

लोक शिक्षण संचालक जितेंद्र शुक्ला ने कहा कि कोरोना काल में बच्चों को शिक्षा देना एक चुनौती है. इसके साथ ही प्रदेश के कई शासकीय और अशासकीय स्कूलों को खोले जाने के संबंध में शासन द्वारा आदेश जारी किए गए हैं. आदेश के तहत कोरोना गाईडलाइन की सुरक्षा संबंधी निर्देशों का पालन कराने की जिम्मेदारी विभाग को दी गई है. साथ ही यह भी निर्देश दिया गया है कि स्कूलों को उचित तरीके से सेनेटाइज कर लिया जाए, सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन किया जाए.

इसे भी पढ़े – Chhattisgarh Corona Update – कोरोना के केसेस बढ़ने से टॉप फाइव स्टेट में शामिल हुआ छत्तीसगढ़, रोजाना मिल रहे तीन सौ से ज्यादा केसेस…

बता दें कि राजनांदगांव के युगांतर पब्लिक स्कूल में 24 शिक्षक सहित उनके परिजन कोरोना संक्रमित पाए गए है. इसके अलावा सूरजपुर जिले के पंछीडांड शासकीय विद्यालय में गुरुवार को दो छात्र कोरोना संक्रमित पाए. जिसके बाद स्कूल को 14 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है. इसके अलावा अंबिकापुर के सैनिक स्कूल कैम्पस में 8 शिक्षक की रिपोर्ट पोजिटिव आई है. जिसके बाद कैंपस में सेनेटाइज किया गया है.

इसे भी पढ़े – देश में फिर बढ़ने लगा कोरोना, पिछले 24 घंटे में मिले 14,264 नए मरीज, 90 की मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments