बड़ा फैसला : शाम पांच बजे के बाद नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल…

नई दिल्ली। अगर आप शाम पांच बजे के बाद घर से निकलने वालें हैं तो आपके लिए परेशानी भरा हो सकता है। आने वाले 15 दिन तक शाम बजे के बाद पेट्राल-डीजल नहीं मिलने वाला है। एसोसिएशन ने फैसला लिया है कि वे बढ़ते खर्च को देखते हुए आने वाले 15 दिनों तक शाम 5 बजे के बाद पेट्रोल पंप बंद कर देंगे। यह फैसला पंजाब पेट्रोल-डीजल डीलर एसोसिएशन की बैठक में लिया गया है। पेट्रोल पंप सिर्फ सुबह 7 से शाम 5 बजे तक ही खुले रहेंगे।

रविवार को डीलर्स की लुधियाना में हुई मीटिंग के बाद इसकी घोषणा की गई। इस मीटिंग में जालंधर, पटियाला, फतेहगढ़ साहिब, रोपड़, मोहाली, होशियारपुर, मोगा समेत करीब 50 पेट्रोल पंप मालिकों ने हिस्सा लिया। जिसमें एसोसिएशन के मनजीत सिंह, अशोक सचदेवा, मोंटी सहगल भी मौजूद रहे।

Ads

एसोसिएशन के अध्यक्ष परमजीत सिंह दोआबा ने कहा कि पेट्रोल-डीजल की कीमत लगातार बढ़ रही हैं। इससे उनकी इनपुट लागत बढ़ रही है। इसके मुकाबले उनके कमीशन में कोई इजाफा नहीं हुआ। पिछले 5 सालों में लागत दोगुनी हो चुकी है। इस बारे में सरकार से कई बार मीटिंग हो चुकी हैं। कीमतों पर नियंत्रण से लेकर वो कमीशन बढ़ाने की मांग कर चुके हैं। इसके बावजूद कोई फैसला नहीं लिया गया।

एसोसिएशन के मुताबिक फिलहाल 7 से 21 नवंबर तक यह प्रक्रिया रहेगी। अगर अगले 15 दिनों में भी सरकार ने बात न सुनी तो फिर 22 नवंबर को पूरे दिन के लिए पेट्रोल पंप बंद रखे जाएंगे। जिसमें वो आगे के संघर्ष की रणनीति तय करेंगे। कमीशन न बढ़ने और कीमतों में रोज बढ़ोतरी से कई पंप बंद होने की कगार पर पहुंच चुके हैं। इसलिए वह संघर्ष के लिए मजबूर हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here