बच्चों को निश्शुल्क किताबें और यूनिफार्म वितरण शुरू

16
Google search engine

राज्य के सभी सरकारी और अनुदान प्राप्त स्कूलों में निश्शुल्क किताबें और यूनिफार्म वितरण शुरू हो गया है। स्कूल शिक्षा विभाग से जुड़े सभी अधिकारियों को किताबों का वितरण कर उसकी जानकारी पोर्टल में दर्ज करने के निर्देश दिए गए हैं। सरकारी स्कूलों में कक्षा पहली से आठवीं तक के विद्यार्थियों को यूनिफार्म वितरण के लिए भी अधिकारियों को कहा गया है। जल्द ही सभी छात्र और छात्राओं को किताबें और यूनिफार्म मिल जाएंगी।

अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों में पहुंच चुकी हैं किताबें

शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ पाठ्यपुस्तक निगम के डिपो द्वारा प्रदेश में संचालित सभी 171 स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में कक्षा पहली से 10वीं तक सभी विद्यार्थियों के लिए निर्धारित पाठ्य पुस्तकें पहुंचाई जा चुकी हैं। इसी तरह अन्य सभी 4,698 हाई स्कूल और हायर सेकेंडरी स्कूलों में हिंदी माध्यम में कक्षा 9वीं, 10वीं की पुस्तकें भी पहुंचाई जा चुकी हैं। संकुलों में भी पुस्तकें पहुंच गई हैं

अनुदान प्राप्त स्कूलों में भी पहुंच रहीं किताबें

पाठ्य पुस्तक निगम द्वारा सभी शासकीय अनुदान प्राप्त शालाओं में कक्षा पहली से 8वीं तक के लिए पाठ्यपुस्तकें नौ जिलों सरगुजा, जांजगीर-चांपा, मुंगेली, सुकमा, धमतरी, गरियाबंद और बालोद द्वारा पुराने संकुल संख्या अनुसार और शेष 21 जिलों द्वारा नए संकुल संख्या अनुसार सभी अधीनस्थ स्कूलों की मैपिंग करते हुए मांग के अनुरूप कुल 3,202 में से 707 संकुलों तक पाठ्यपुस्तकें पहुंचाई जा चुकी हैं।

शेष सभी संकुलों तक पाठ्यपुस्तकें 15 जुलाई तक पहुंचाने के लिए तेजी से कार्य किया जा रहा है। पाठ्यपुस्तक निगम द्वारा शीघ्र ही सीधे अशासकीय शालाओं में पाठ्यपुस्तक वितरण कराने के लिए रणनीति बनाकर कार्यवाही सुनिश्चित कराई जा रही है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here