Home Corona Update सावधान! सार्वजनिक कार्यक्रमों में अचानक पहुंचेगी जिला प्रशासन की टीम, बिना मास्क...

सावधान! सार्वजनिक कार्यक्रमों में अचानक पहुंचेगी जिला प्रशासन की टीम, बिना मास्क के नजर आए तो होगी चालानी कार्रवाई, बहस किए तो सीधे एफआईआर…

कोरोना में एक बार फिर बढ़ते उफान को देखते हुए प्रशासन इस दिशा में कदम उठाने की तैयारी कर दी है. इस कड़ी में चौक-चौराहों के बाद अब प्रशासन की टीम सार्वजनिक आयोजनों में भी पहुंचकर मास्क नहीं पहनने वालों पर कार्रवाई करेगी. इस दौरान किसी ने हुज्जत की तो उसके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज किया जाएगा.

रायपुर कलेक्टर एस भारतीदासन ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि बीते एक सप्ताह से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते नजर आ रहे हैं. इसके साथ ही लोगों की लापरवाही भी देखने आ रही है. इस स्थिति में मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार पुलिस अधीक्षक, जिले की टास्क फोर्स, जोन कमिश्नर के साथ बैठक ली गई है. इसमें मास्क लगाने में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ जुर्माना वसूलने का निर्णय लिया गया है. पूर्व में 40-50 टीमों काम कर रही थी, फिर से उन्हें सक्रिय करके अलग-अलग स्थानों पर चालानी कार्रवाई की जाएगी.

पहले टीम सड़क-चौराहों पर काम किया करती थी, अब सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क लगाए घूम रहे हैं, वहां भी टीम जाएगी और चालान की कार्रवाई करेगी. इसके अलावा जो सहयोग नहीं करते हैं, उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज किया जाएगा. वहीं सीएचएमओ को आने वाले समय में कोरोनों संक्रमितों की बढ़ती है, उसके हिसाब से तैयारी करने का निर्देश दिया गया है. इसके लिए कोविड सेंटर्स और पहले से कोविड संक्रमितों के लिए चल रहे अस्पताल को मेंटन करने के लिए कहा गया है. इसके अलावा होम आइसोलेशन में रहने वाले अगर नियम-शर्तों का पालन नहीं करते हैं, तो उनके खिलाफ भी चालन कर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.