मरवाही में किसान का घर तोड़ अंदर रखा अनाज खा गए; 40 हाथियों ने पेंड्रा-कोरबा मार्ग पर लगाया जाम, घंटो बाधित रहा ट्रैफिक

[ad_1]

हाथी के हमले की वजह से किसान के घर का एक हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। - Dainik Bhaskar

हाथी के हमले की वजह से किसान के घर का एक हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।

Ads

छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले के दो अलग-अलग क्षेत्रों में हाथियों ने बुधवार रात जमकर उत्पात मचाया। मरवाही में जहां हाथियों ने एक किसान का घर तोड़ दिया। वहीं पेंड्रा से कोरबा जाने वाली सड़क पर हाथियो के झुंड का डेरा होने से कई घंटे तक आवागमन बाधित रहा।

किसान के घर में रखे अनाज और धान खा गए हाथी।

किसान के घर में रखे अनाज और धान खा गए हाथी।

बुधवार को पहुंचे दो हाथियों के दल ने कटरा गांव के रहने वाले समय लाल धनुहार के मकान को न केवल तोड़ दिया बल्कि घर के भीतर रखा धान और दूसरे अनाज को चट कर गए। घटना की सूचना मिलने पर DFO संजय त्रिपाठी ने स्टाफ भेजकर किसान को आर्थिक सहायता मुहैया कराने का निर्देश जारी किया है। वहीं दूसरी तरफ पेंड्रा से कोरबा जाने वाले रास्ते में दोपहर को करीब 40 हाथियों का झुंड मोहनपुर गांव के पास जंगल से निकल कर एकाएक सड़क पर आ गया। जिसकी वजह से कई घंटे तक इस मार्ग पर आवागमन बाधित रहा।

सड़क पर मौजूद हाथियों के झुंड की तस्वीर।

सड़क पर मौजूद हाथियों के झुंड की तस्वीर।

बैल पर हाथी ने किया था हमला

मरवाही रेंज में पिछले कई दिनों से हाथियों का दल घूम रहा है। बताया गया है कि ये दल कोरिया और कोरबा जिले से यहां पहुंचा है। दो दिन पहले भी हाथियों ने पेंड्रा और उसके आसपास के क्षेत्रों में उत्पात मचाया था। सोमवार की देर रात हाथी ने एक बैल पर हमला कर उसे घायल कर दिया था। इसके साथ ही खेतों में मौजूद फसल को भी नुकसान पहुंचाया था।

दंतैल ने बाइक सवार को मार डाला

पिछले हफ्ते भी हाथी ने महासमुंद में एक व्यक्ति को सूंड़ से पटक कर मार दिया था। वह पटेवा से बाइक पर अपने गांव जा रहा था। ग्राम बंदोरा के पास उसका दंतैल से सामना हो गया था। अचानक हाथी को देख युवक ने भागने की कोशिश भी की। लेकिन तब तक हाथी ने उस पर हमला कर दिया था।

[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here