अब रोजाना रात्रि आठ बजे तक खुलेंगे बाजार, रविवार का लॉकडाउन भी खत्म

46
Google search engine

रायपुर (ताजा खबर प्रतिनिधि): कोरोना के लगातार कम होते संक्रमण के चलते जिला प्रशासन ने लॉकडाउन से व्यापारियों को बड़ी राहत दी है। जिला प्रशासन की ओर से जारी आदेश के अनुसार अब रोजाना रात्रि आठ बजे तक बाजार खुल सकेंगे। यानि सोमवार से रविवार तक रात्रि आठ बजे तक सुपर बाजार, शापिंग माल, व्यावसायिक प्रतिष्ठान, स्पा, सेलून, जिम,ब्यूटी पार्लर आदि रात्रि आठ बजे तक खुले रहेंगे।

इसके साथ ही रविवार को दोपहर दो बजे के बाद लॉकडाउन के आदेश को भी खत्म कर दिया गया है। इससे व्यापारियों के साथ ही आम लोगों की भी काफी सहूलियत होगी। व्यापार का समय बढ़ाने की मांग को लेकर छत्तीसगढ़ चैंबर ऑफ कॉमर्स लगातार जिला प्रशासन से मांग कर रहा था। गौरतलब है कि अब तक बाजार शाम सात बजे तक खुले रहते थे और रविवार को दोपहर दो बजे बंद हो जा रहे थे।

कारोबारियों का कहना है कि लॉकडाउन में यह एक बड़ी राहत है और इससे सबसे बड़ी राहत तो यह मिलेगी कि समय कम होने के नाम पर बेवजह ही बाजारों में भीड़ नहीं बढ़ेगी।

चैंबर ने की थी समय बढ़ाने की अपील

चैंबर अध्यक्ष अमर पारवानी ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा आर्थिक गतिविधियों को वापस पटरी पर लाने के प्रयास किए जा रहे हैं। यह एक बहुत ही बड़ी राहत है। व्यापारियों को अब चाहिए कि वे कोरोना नियमों का पूरी तरह से पालन करें और साथ ही दुकानों में आने वाले ग्राहकों को भी मास्क पहनने व कोरोना नियमों का पालन करने कहें। साथ ही वैक्सीन अवश्य लगवाएं।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here