22 सितंबर का राशिफलः इस राशि के जातकों की सभी मनोकामना होगी पूरी, आज का दिन रहेगा बेहद शुभ, जानिए आपकी राशि में क्या है खास?

रायपुर. आज का पंचांग दिनांक 22.09.2021 शुभ संवत 2078 शक 1943 सूर्य दक्षिणायन का आश्विन कृष्ण पक्ष द्वितीया तिथि प्रातः को 05 बजकर 53 मिनट तक दिन बुधवार रेवती नक्षत्र प्रातः 05 बजकर 49 तक आज चंद्रमा मीन राशि में आज का राहुकाल दिन 11 बजकर 56 मिनट से 01 बजकर 27 मिनट तक रहेगा

आज के राशियों का हाल तथा ग्रहों की चाल

Ads

मेष राशि – कार्यक्षेत्र में विवाद नए अवसर प्राप्ति के बाद नाकारात्मक समाचार से मानसिक तनाव एलर्जी के कारण स्वास्थ्य कष्ट शनि की शांति – उड़द, सरसो के तेल का दान करें. तिल गुड से बने लड्डू का भोग लगायें.

वृषभ राशि – प्रतियोगिता परीक्षा किंतु पढ़ाई में मन नहीं लग रहा, एकाग्रता के साथ दोस्ती कम करना होगा व्यसन तथा रात जागरण के पारिवारिक तनाव बुध से उत्पन्न कष्ट की शांति के लिए – गणपति स्त्रोत का जाप करें गणेशजी में दूबी चढ़ायें.

मिथुन राशि – घर पर मेहमान आने से दिनचर्या प्रभावित खर्च के बढ़ने के योग अव्यवस्था रहेगी राहु से राहत के लिए ऊॅ रां राहवे नमः का जाप करें काली चीजों का दान करें.

कर्क राशि – आपकी कार्यशैली से नए अवसर की प्राप्ति लोगों के बीच आपके हुनर को सराहा जायेगा मौसमी बीमारी परेशान कर सकती है गुरू के उपाय कृष्ण जी में पीला वस्त्र पीले पुष्प….लड्डू…का भोग लगायें.

सिंह राशि – रास्ता चलते विवाद तथा चोट बड़ो के सहयोग से झगड़ा सुलझ सकता है, बड़ो की बात मानें पुराना रोग कष्टकारी. सूर्य से राहत के लिए ऊॅ धृणि सूर्याय नमः का जाप करें सफेद फूल, मिठाई का भोग लगायें.

कन्या राशि – घर में कोई बीमार हो सकता है सभी कार्यो में बाधा खानपान में अनियमितता चंद्रमा से संबंधित दूध नारियल शंकरजी में चढ़ायें सफेद वस्त्र धारण करें.

तुला राशि – पुराने दोस्तों से मुलाकात अपने अधीनस्थों से हानि आज कोई पुराने कर्ज के पैसे वापस करेगा उदर विकार केतु से बचाव के लिए – नारियल मिष्ठान चढ़ायें गाय कुत्ता को आहार खिलायें.

वृश्चिक राशि – बच्चों के गुस्सा तथा बात ना मानने से सुबह से ही घरेलू धन का अपव्यय मानसिक अशांति दे सकता है. आकस्मिक चोट से जरूरी कार्य पर समय से नहीं पहुंच पायेंगे. लाल वस्तु चढ़ायें लड्डू का प्रसाद बाटें तुलसी का सेवन करें.

धनु राशि – आज प्रत्येक निर्णय में विलंब तथा भ्रम हो सकता है. सांस्कृतिक कार्यक्रम में भागीदारी पैर तथा कमर दर्द से ज्यादा कष्ट शुक्र के कष्टों की निवृत्ति के लिए – माता का दूध दही चढ़ायें दुर्गासप्तशती का पाठ करें.

मकर राशि – नए कार्य की शुरूआत कर सकते हैं कार्य की स्थिति बेहतर होगी शनि के निम्न उपाय आजमायें – ऊॅ शं शनैश्चराय नमः का जाप करें काली चीजों का दान करें.

कुंभ राशि – यात्रा करने के योग आज का दिन मौजमस्ती से पूर्ण होगा सर्दी से कष्ट शंकरजी के मंदिर दर्शन करें महिला को मीठा खिलायें.

मीन राशि – आज की मनोकामना सारी पूरी होगी आज का दिन शुभ तथा सुखनुमा होगा अधीर होने से बचें सूर्य की शांति के लिए – लाल पुष्प चढ़ायें गेहू, गुड का दान करें.

पंडित- प्रिय शरण त्रिपाठी, ज्योतिश्चार्य

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here