9 सितंबर का राशिफल : क्या कहती हैं आपकी ग्रहदशाएं, गणेश चतुर्थी पर जानिए कौन से रंग के गणपति की करें स्थापना …

रायपुर. आज का पंचांग-दिनांक 09.09.2021 शुभ संवत 2078 शक 1943 सूर्य दक्षिणायन का भाद्रपद मास शुक्ल पक्ष तृतीया तिथि रात्रि को 12 बजकर 19 मिनट तक दिन गुरूवार हस्त नक्षत्र दोपहर 02 बजकर 31 तक आज चंद्रमा कन्या राशि में आज का राहुकाल दोपहर 01 बजकर 33 मिनट से 03 बजकर 06 मिनट तक.

मेष राशि – मंगल ग्रह को मेष राशि का स्वामी माना जाता है और यह ग्रह लाल रंग का प्रतिनिधित्व करता है। मेष राशि के जातकों को गणेश चतुर्थी के दिन लाल रंग की गणेश की प्रतिमा स्थापित करनी चाहिए। इससे नौकरी में आ रही बाधाएं दूर हो जाती हैं.

Ads

वृष राशि – इस राशि का स्वामी शुक्र ग्रह होता है। इसलिए वृष राशि वालों को गणेश चतुर्थी के दिन हल्के नीले रंग के गणपति की स्थापना करनी चाहिए। इससे व्यक्ति को अपने जीवन में सभी सुख सुविधाएं मिलती हैं.

मिथुन राशि – मिथुन राशि के जातकों का स्वामी बुध ग्रह है। इस राशि के लोगों को हल्के हरे रंग के गणपति की स्थापना करनी चाहिए। ऐसा करने से बुद्धि और बल की प्राप्ति होती है.

कर्क राशि – इस राशि के जातकों का स्वामी चंद्र है। इसलिए गणेश चतुर्थी के दिन कर्क राशि के जातकों को सफेद रंग के गणपति की प्रतिमा स्थापित करनी चाहिए। इससे जीवन में सुख और शांति बनी रहती है.

सिंह राशि– सिंह राशि का स्वामी सूर्य होता है। गणेश चतुर्थी के दिन सिंह राशि के जातकों को सिंदूरी रंग की गणेश की प्रतिमा स्थापित करना चाहिए। ऐसा करने से इज्जत और सम्मान मिलता है.

कन्या राशि – इस राशि के जातकों का स्वामी बुध है। इसलिए कन्या राशि वालों को गणेश चतुर्थी के दिन गाढ़े हरे रंग के गणपति की प्रतिमा स्थापित करनी चाहिए। इससे व्यापार में अधिक मुनाफा होता है.

तुला राशि – तुला राशि के जातकों का स्वामी शुक्र ग्रह है। इसलिए इस राशि के लोगों को सफेद रंग के गणपति की स्थापना करनी चाहिए। ऐसा करने से शादीशुदा जीवन खुशियों से भरा होता है.

वृश्चिक राशि – इस राशि का स्वामी मंगल ग्रह को माना जाता है। गणेश चतुर्थी पर गाढ़े लाल रंग की गणेश प्रतिमा स्थापित करने से वृश्चिक राशि के जातकों के जीवन की सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं.

धनु राशि – इस राशि का स्वामी वृहस्पति ग्रह होता है। पीला रंग वृहस्पति देव से जुड़ा हुआ है। धनु राशि वालों को गणेश चतुर्थी के दिन पीले रंग के गणपति की स्थापना करनी चाहिए। इससे गणेश और वृहस्पति भगवान का आशीर्वाद एक साथ प्राप्त होता है.

मकर राशि – इस राशि का स्वामी शनि ग्रह को माना जाता है। मकर राशि वालों को गणेश चतुर्थी पर हल्के नीले रंग के गणपति को स्थापित करना चाहिए। ऐसा करने से शनि के प्रकोप से छुटकारा मिलता है.

कुंभ राशि –कुंभ राशि के जातकों का स्वामी शनिदेव को माना जाता है। इस राशि के जातकों को गणेश चतुर्थी पर गाढ़े नीले रंग के गणेश की स्थापना करनी चाहिए। ऐसा करने से जीवन कष्टों से मुक्त हो जाता है.

मीन राशि – इस राशि का स्वामी वृहस्पति है। इसलिए मीन राशि वालों को गणेश चतुर्थी के दिन गाढ़े पीले रंग के गणपति की स्थापना करनी चाहिए। इससे गणेश एवं रिद्धि सिद्धि का आशीर्वाद प्राप्त होता है.

पंडित – प्रिय शरण त्रिपाठी ज्योतिषाचार्य 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here