Homeराज्य-शहर7 करोड़ की लागत से बनेगा ये सरकारी स्कूल, मंत्री जयसिंह अग्रवाल...

7 करोड़ की लागत से बनेगा ये सरकारी स्कूल, मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने किया भूमिपूजन

कोरबा। शहर में एसईसीएल के सीएसआर मद से शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बनाया जा रहा है. छत्तीसगढ़ के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने भूमिपूजन किया. इस दौरान जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय प्रदेश का नंबर 1 विद्यालय बनेगा. यह स्कूल 7 करोड़ 11 लाख रुपये की लागत से बनाया जाएगा.

दरअसल, छत्तीसगढ़ सरकार कोरबा में सबसे पुराने शासकीय उच्चतर माध्यमिक स्कूल को नंबर वन बनाने में लगी है. स्कूल को लगभग 7 करोड़ की लागत से बनाने की तैयारी है. विद्यालय को सर्वसुविधायुक्त बनाया जाएगा. इसके निर्माण पर 6 करोड़ 61 लाख रूपये की लागत का अनुमान है. जबकि मंत्री ने कहा कि 7 करोड़ से ज्यादा रकम स्कूल में लगाया जाएगा.

पानी, बिजली पर व्यापक रूप से कार्य किए गए

जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि इस विद्यालय भवन को विद्याार्थियों की आवश्यकताओं के अनुरूप और अधिक सर्वसुविधायुक्त बनाने के लिए आगे जो भी संभव होगा किया जाएगा. आवश्यकता पड़ने पर अतिरिक्त राशि की स्वीकृत भी की जाएगी. उन्होंने कहा कि कोरबा में शिक्षा, स्वास्थ्य, चिकित्सा, सड़क, पानी, बिजली पर व्यापक रूप से कार्य किए गए हैं, जो लगातार जारी है.

सुविधा मुहैया कराने की दिशा में काम जारी

जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि कोरबा के विकास में, लोगों को सुख-सुविधा मुहैया कराने की दिशा में कोई अवरोध उपस्थित नहीं होने दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि मेरा प्रमुख उद्देश्य है कि ऊर्जानगरी कोरबा को शिक्षा, स्वास्थ्य, चिकित्सा, सड़क, पानी, बिजली और खेल से संबंधित सुविधाओं से पूर्ण रूप से सम्पन्न बना सकूं. इस दिशा में तेजी से काम हो रहा है.

कोरबा में मेडिकल कॉलेज की स्थापना

मंत्री अग्रवाल ने कहा कि कोरबा में मेडिकल कॉलेज की स्थापना की गई, जिसका शुभारंभ प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा किया जा चुका है. इसी प्रकार स्पोर्ट्स अकादमी की स्थापना, कोरबा शहर के आसपास और सम्पूर्ण जिले में फोरलेन, टू-लेन सड़कों का जाल, डायलिसिस मशीनों की स्थापना रकी जाएगी. इसके अलावा चिकित्सा और अन्य सुविधाओं में वृद्धि हुई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments