30 सितंबर का राशिफल : इस राशि के जातकों की शारीरिक स्थिति हो सकती है खराब, जानिए आपकी राशि में क्या है खास ?

Aaj Ka Rashifal 19/10/2021 *दिनाँक-: 19/10/2021,मंगलवार* चतुर्दशी, शुक्ल पक्ष आश्विन

रायपुर. आज का पंचांग-दिनांक 30.09.2021 शुभ संवत 2078 शक 1943 सूर्य दक्षिणायन का आश्विन कृष्ण पक्ष नवमी तिथि रात्रि को 10 बजकर 09 मिनट तक दिन गुरूवार पुनर्वसु नक्षत्र रात्रि 01 बजकर 33 तक आज चंद्रमा मिथुन राशि में आज का राहुकाल दोपहर 01 बजकर 23 मिनट से 02 बजकर 52 मिनट तक रहेगा.

मेष – आज एजूकेशन के प्रयास से संबंधित यात्रा में रहेंगे आहार की रूटिन ठीक रखने का प्रयास करें डिहाइडेशन से बचें अतः कष्टों से निवारण के लिए ऊॅ सों सोमाय नमः का जाप करें चावल, कपूर, का दान करें शंकरजी का जल से अभिषेक करें.

Ads

वृषभ – आज आप पार्टी का आनंद लेंगे तथा प्रसन्नतापूर्वक दिन गुजारेंगे आहार एवं व्यवहार का संयम रखें शांति के करने के लिए – ऊॅ शुं शुक्राय नमः का जाप करें चावल, धी, दूध, दही का दान करें.

मिथुन – उत्साह एवं कौशल से काम करने से अच्छी स्थिति की प्राप्ति आहार की अनियमितता से कष्ट संभव केतु के लिए निम्न उपाय करें गणपति की उपासना करें, धूप, दीप तथा नैवेद्य चढ़ायें ऊॅ कें केतवें नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें.

कर्क – आज पार्टनर के साथ व्यवसायिक सौदे बनाने में सफल रहेंगे अच्छे पराक्रम के साथ काम करने से लाभ की संभावना श्वसन रोग जिसमें कफ साईनर से संबंधित कष्ट हो सकता है अतः शनि से संबंधित कष्ट से शांति के लिए आप-‘ऊॅ शं शनिश्चराय नमः’’ का जाप कर दिन की शुरूआत करें भगवान आशुतोष का रूद्धाभिषेक करें.

सिंह – नये प्रोजेक्ट पर काम कर सकते हैं…व्यवसाय में अच्छी स्थिति बन सकती है….किंतु वैवाहिक में व्यवहार के कारण अलगाव की स्थिति….व्यवहार में सहिष्णु बनने का प्रयास करें एवं हानि से बचाव के लिए -ऊ धृणिः सूर्याय नमः का जाप करें…लाल पुष्प, गुड, गेहू का दान करें…

कन्या –आज दाम्पत्य जीवन में मानसिक सुख नहीं होगा जिससे मन व्यस्थित हो सकता है बृहस्पति की शांति के लिए – ऊॅ गुरूवे नमः का जाप करें, मीठे पीले खाद्य पदार्थ का सेवन करें तथा दान करें.

तुला – शारीरिक स्थिति खराब हो सकती है जिससे आज दैनिक कार्य प्रभावित हो सकते हैं साथ ही मानसिक कष्ट अतः शुक्र से सबंधित अनिष्ट से राहत के लिए- ऊॅ शुं शुक्राय नमः का जाप करें करें चावल, धी, दूध, दही का दान करें.

वृश्चिक – व्यवहार में आलस्य और विवाद के कारण हानि आर्थिक कष्ट के बावजूद भी खर्चो का बढ़ना मानसिक संताप कारण किसी प्रकार के विरोध का सामना करना पड़ सकता है अतः राहु दोषों के निवारण के लिए – ऊॅ रां राहवे नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें धतूरे की माला शिवजी में चढ़ायें.

धनु – उर्जा तथा मनोबल काफी अच्छा रहेगा अध्ययन में मन एकाग्र होने से अच्छी सफलता के योग किंतु द्वादषेष होने से निद्रा तथा धैर्य में कमी के कारण धैर्य से काम करें तथा मंगल की शांति के लिए – ऊॅ अं अंगारकाय नमः का जाप करें, मसूर की दाल, गुड या तांबा दान करें.

मकर – अच्छी सामाजिक प्रतिष्ठा तथा सुखद पारिवारिक स्थिति नौकरी में पदोन्नति की कोषिष में लाभ हो सकता है शनि के कारण उदर विकार से कष्ट अतः शनि से उत्पन्न कष्ट के लिए -‘ऊॅ शं शनिश्चराय नमः’’ का जाप कर दिन की शुरूआत करें भगवान आशुतोष का रूद्धाभिषेक करे.

कुंभ – आर्थिक लाभ प्राप्त करने में आज सफल रहेंगे आलस्य तथा निर्णय में विलंब से बचें राहु कृत दोषों की शांति के लिए – ऊॅ रां राहवे नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें धतूरे की माला शिवजी में चढ़ाये.

मीन – आर्थिक पक्ष कमजोर होने से तनाव सीनियर से विवाद संभव के लिए बृहस्पति की शांति के लिए – ऊॅ ब्रं ब्रहस्पतये नमः का जाप करें मीठे पीले खाद्य पदार्थ का सेवन करें तथा दान करें.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here